6 सेल्फ टेस्ट से जानिए आप कितने सेहतमंद, छोटे टेस्ट आपको कुछ संभावित बीमारियों के प्रति करेंगे आगाह

आप वाकई सेहतमंद हैं और कितने सेहतमंद हैं? इन सवालों के जवाब से आप घर बैठे ही इन छह टेस्ट के जरिए जान सकते हैं। सिर्फ एक-एक मिनट के यह छोटे टेस्ट आपको कुछ संभावित बीमारियों के प्रति आगाह कर सकते हैं। ताकि समय रहते एक्सपर्ट डॉक्टर से सलाह ले सकें-

वीर्य शोधन चूर्ण के इस्तेमाल से शीघ्रपतन, प्रियअंग का ढीलापन, धातु दुर्बलता, शारीरिक दुर्बलता, शुक्राणुओं की कमी, मर्दाना ताकत, कामेच्छा और काम-शक्ति की कमी (पुरुष इन्द्रिय की दुर्बलता) , वीर्य की कम मात्रा या वीर्य का पतला होना ,प्रियअंग में तनाव ना होना आदि से छुटकारा मिलता है, यह वीर्य के दूषित तत्वों को दूर करता है। इसके सेवन से स्तम्भन शक्ति बढ़ती है .
वीर्य शोधन चूर्ण जादुई व गुणकारी नुस्खा है। कम से कम 60 दिन नियमित रूप से सेवन करने पर धातु शुद्ध और पुष्ट होती है, शुक्र की वृद्धि होती है, शुक्र गाढ़ा होता है तथा स्वप्न दोष तथा शीघ्रपतन जैसी व्याधियां गायब हो जाती हैं। यह नुस्खा परीक्षित है। हानिकारक आहार-विहार का त्याग और उचित आचरण का पालन करते हुए वीर्यशोधन चूर्ण का प्रयोग करें।
https://cutt.ly/JcSL3wI

👆💯पुरुषो का वीर्य गाढ़ा करने तथा सम्भोग💯 शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक औषधि पूरे भारत घर बैठे ऑर्डर करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें💯👆
https://cutt.ly/JcSL3wI

1) क्रॉस लेग स्क्वाट, लंबी उम्र के लिए
ब्राजील के चिकित्सक क्लाउडियो गिल अरूजो ने यह टेस्ट तैयार किया है। अपने पैरों को पैरों से क्रॉस करें और फर्श पर बैठ जाएं। फिर वापस उठें। यदि जमीन पर हाथ टिकाए बिना, डगमगाए बिना खड़े हो जाते हैं तो आपकी मांसपेशियों में ताकत है, आपके शरीर में संतुलन, लचीलापन और चपलता है। आप मोटे ताैर पर स्वस्थ हैं और लंबा जीवन जीएंगे।

2) स्टेअर टेस्ट – हार्ट की सेहत के लिए

यूरोपीय साइंटिफिक सोसाइटी ऑफ कार्डियोलॉजी के अनुसार अगर आप एक मिनट में 4 मंजिला सीढ़ियां चढ़ जाते हैं तो हार्ट स्वस्थ है। अगर डेढ़ मिनट या उससे ज्यादा समय लगता है तो डॉक्टरी सलाह की जरूरत है।

संभोग शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक चाय Dr Nuskhe SxonT Whole leaf Tea – मर्दाना ताकत बढ़ाने की आयुर्वेदिक चाय Dr Nuskhe SxonT Whole leaf Tea ऑर्डर करने के लिए click करें https://cutt.ly/mcSLyOO

घर बैठे मर्दाना ताकत बढ़ाने की आयुर्वेदिक चाय Dr Nuskhe SxonT Whole leaf Tea ऑर्डर करने के लिए click करें

https://cutt.ly/mcSLyOO

3) विंडाे टेस्ट – आंखों के लिए

कमरे में दूर बैठकर दायीं आंख बंद करके दरवाजे या खिड़की की पूरी फ्रेम को 30 सेकंड तक देखना है। इसके बाद बायीं आंख बंद करके खिड़की और दरवाजे की फ्रेम को 30 सेकंड तक देखना है। अगर दोनों आंखों की दृष्टि में कोई अंतर आता है, धुंधला, अस्पष्ट दिखाई देता है तो यह आंखों की डॉक्टरी जांच का समय है।

डॉ नुस्खे Kesh Arogya hair oil के फायदे
बालों का गिराना एवं असमय सफ़ेद होने से रोके
बालो में होनी वाली रूसी से बचाव
बालों को पोषण देकर जड़ो से मजबूत करे
कमज़ोर बालों को मजबूत बनाए
बालों को मुलायम करता हैं
बालों को लंबा व घना बनाता है
सिर की त्वचा का रूखापन दूर करता है
Dr नुस्खे केश आरोग्य हेयर ऑयल ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें

https://cutt.ly/WxtCFd0

4) पेपर टेस्ट – थायराइड की जांच के लिए

अपना एक हाथ सामने की ओर फैलाएं। हथेली को नीचे की ओर करें। इस पर एक कागज का टुकड़ा रखें। अगर कागज हिलता है या कांपता हुआ नजर आता है तो यह थायराइड से जुड़ी समस्या के लक्षण हो सकते हैं। हाथों का कांपना आमताैर पर दिखाई नहीं देता है, लेकिन जब इस पर कागज रख दिया जाता है तो आसानी से हाथ का कंपन नोटिस किया जा सकता है। यह भी ध्यान रखें कि थोड़ा कंपन सामान्य है, इसका कारण अस्थमा की दवा, चिंता या लो ब्लड शुगर भी हो सकता है।

5) चेअर टेस्ट – साइटिका के लिए

अगर पीठ में लंबे समय से दर्द है और पेनकिलर से दर्द दूर नहीं हो रहा है तो यह टेस्ट कीजिए। एक कुर्सी पर सीधे बैठकर एक पैर काे 90 डिग्री ऊपर उठाइए। ऐसा करने पर अगर घुटनों, हिप या पैर में दर्द होता है तो यह साइटिक नर्व की समस्या हो सकती है।

डॉ नुस्खे ब्रेन प्रश् के फायदे
मानसिक तनाव घटाने
अनिद्रा को दूर करता है
घबराहट को दूर करता है
हदय को बल प्रदान करता है
दिमागी शक्ति को बढ़ाता है
बार बार भूल जाने की समस्या को भी दूर करता है
रक्त संचार को नियंत्रित करता है
नींद नहीं आनी की समस्या को दूर करता है
बार बार होने वाले सर दर्द में राहत दिलाता है
पुरे भारत डॉ नुस्खे ब्रेन प्रश् ऑर्डर करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें
https://cutt.ly/3xtLQGF

6) क्लॉक टेस्ट – डिमेंशिया के लिए

जिसका टेस्ट करना है उसे एक कागज देकर ये 4 इंस्ट्रक्शन दीजिए-

1) इस पर एक घड़ी बनाइए।
2) उसमें सारे नंबर लिखिए।
3) घड़ी के दोनों कांटे बनाइए।
4) 11:10 का समय अंकित करते हुए दो और कांटे बनाइए।

चारों इंस्ट्रक्शन के लिए एक-एक पॉइंट है। अगर चारों पॉइंट पर काम ठीक से न हो पाए तो यह डिमेंशिया या अल्जाइमर के लक्षण हो सकते हैं। इस टेस्ट से याददाश्त, समस्या के समाधान और प्लानिंग करने की क्षमता का आंकलन किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *