दिल की बीमारी और कैंसर से बचाता है करी पत्ता, यह खाने का टेस्ट बढ़ाकर दस्त और उल्टी में भी राहत देता है

करी पत्तों का रस शरीर में कॉलेस्ट्रॉल और ट्राइग्लिसराइड का स्तर घटाकर दिल की बीमारियों का खतरा कम करता है। यह ब्रेस्ट और फेफड़े कैंसर से भी बचाता है। रिसर्च में यह बात साबित हो चुकी है। खानपान में इस्तेमाल होने वाला करी पत्ता कई तरह की बीमारियों से बचाता है। सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिसिनल एंड एरोमैटिक प्लांट्स, हैदराबाद के एक्सपर्ट आशीष कुमार बता रहे हैं, करी पत्ता कैसे फायदा पहुंचाता है….

डॉ नुस्खे Kesh Arogya hair oil के फायदे
बालों का गिराना एवं असमय सफ़ेद होने से रोके
बालो में होनी वाली रूसी से बचाव
बालों को पोषण देकर जड़ो से मजबूत करे
कमज़ोर बालों को मजबूत बनाए
बालों को मुलायम करता हैं
बालों को लंबा व घना बनाता है
सिर की त्वचा का रूखापन दूर करता है
Dr नुस्खे केश आरोग्य हेयर ऑयल ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें

https://cutt.ly/WxtCFd0

3 खास बातें: ऐसे नाम पड़ा करी पत्ता

  • एक्सपर्ट आशीष कुमार कहते हैं, इन पत्तियों का इस्तेमाल खासतौर पर खाने का स्वाद और खुशबू बढ़ाने के लिए किया जाता है। प्राचीनकाल से इसे कढ़ी में छौंक लगाने में इस्तेमाल किया गया है, शायद इसीलिए इसे करी पत्ता या कढ़ी लीफ कहा गया है।
  • वैज्ञानिक भाषा में इसे मुराया कोएनिजी के नाम से जाना जाता है। करी पत्ते का पौधा आमतौर पर भारत और श्रीलंका में पाया जाता है। भारत में यह अधिकतर दक्षिण के राज्यों के अलावा सिक्किम, असम और पश्चिम बंगाल में पाया जाता है।
  • उत्तर भारत में जितना महत्व तुलसी का होता है, दक्षिण में उतना ही करी पत्ते का होता है। इसके पौधे की ऊंचाई 2 से 4 मीटर की होती है। इसे बीज की मदद से घर के बगीचे में लगा सकते हैं।

संभोग शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक चाय Dr Nuskhe SxonT Whole leaf Tea – मर्दाना ताकत बढ़ाने की आयुर्वेदिक चाय Dr Nuskhe SxonT Whole leaf Tea ऑर्डर करने के लिए click करें https://cutt.ly/mcSLyOO

घर बैठे मर्दाना ताकत बढ़ाने की आयुर्वेदिक चाय Dr Nuskhe SxonT Whole leaf Tea ऑर्डर करने के लिए click करें

https://cutt.ly/mcSLyOO

करी पत्ते से 3 बड़े फायदे

  • यह आयरन और कैल्शियम की कमी पूरी करता है: इसके पत्ते कई जरूरी पोषक तत्वों की कमी पूरी करते हैं। इनमें आयरन, कैल्शियम, फास्फोरस, प्रोटीन, विटामिन-बी2, बी6 और बी12 जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं।
  • दिल के मरीजों के लिए फायदेमंद: ऐसे मरीज जो हृदय रोगों से जूझ रहे हैं उन्हें खानपान में इसकी पत्तियों का इस्तेमाल करना चाहिए। करी पत्ते कॉलेस्ट्रॉल और ट्राइग्लिसराइड को घटाकर हार्ट अटैक का खतरा घटाते हैं।
  • पेचिस और उल्टी में असरदार: पेट की दिक्कतें, उल्टी और बवासीर जैसी बीमारियों के इलाज में करी पत्तों का इस्तेमाल किया जाता है। ये एंटी-माइक्रोबियल और एंट्री-इंफ्लेमेट्री होते हैं जो कई तरह के जीवाणुओं से बचाते हैं।

वीर्य शोधन चूर्ण के इस्तेमाल से शीघ्रपतन, प्रियअंग का ढीलापन, धातु दुर्बलता, शारीरिक दुर्बलता, शुक्राणुओं की कमी, मर्दाना ताकत, कामेच्छा और काम-शक्ति की कमी (पुरुष इन्द्रिय की दुर्बलता) , वीर्य की कम मात्रा या वीर्य का पतला होना ,प्रियअंग में तनाव ना होना आदि से छुटकारा मिलता है, यह वीर्य के दूषित तत्वों को दूर करता है। इसके सेवन से स्तम्भन शक्ति बढ़ती है .
वीर्य शोधन चूर्ण जादुई व गुणकारी नुस्खा है। कम से कम 60 दिन नियमित रूप से सेवन करने पर धातु शुद्ध और पुष्ट होती है, शुक्र की वृद्धि होती है, शुक्र गाढ़ा होता है तथा स्वप्न दोष तथा शीघ्रपतन जैसी व्याधियां गायब हो जाती हैं। यह नुस्खा परीक्षित है। हानिकारक आहार-विहार का त्याग और उचित आचरण का पालन करते हुए वीर्यशोधन चूर्ण का प्रयोग करें।
https://cutt.ly/JcSL3wI

👆💯पुरुषो का वीर्य गाढ़ा करने तथा सम्भोग💯 शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक औषधि पूरे भारत घर बैठे ऑर्डर करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें💯👆
https://cutt.ly/JcSL3wI

ऐसे इस्तेमाल करें करी पत्ता
करी पत्तों को टमाटर की चटनी, ब्रेड पकौडे, मठरी, फ्लेवर बेसन सेंव, अरहर की दाल और सांभर में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा ढोकला, कढ़ी-चावल, उपमा, मसाला दलिया में भी डाल सकते हैं। चाहें तो करी पत्ते के परांठे भी बनाए जा सकते हैं। खास बात है कि करी पत्तों को सूखने के बाद भी इनके औषधीय गुण खत्म नहीं होते।

डॉ नुस्खे ब्रेन प्रश् के फायदे
मानसिक तनाव घटाने
अनिद्रा को दूर करता है
घबराहट को दूर करता है
हदय को बल प्रदान करता है
दिमागी शक्ति को बढ़ाता है
बार बार भूल जाने की समस्या को भी दूर करता है
रक्त संचार को नियंत्रित करता है
नींद नहीं आनी की समस्या को दूर करता है
बार बार होने वाले सर दर्द में राहत दिलाता है
पुरे भारत डॉ नुस्खे ब्रेन प्रश् ऑर्डर करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें
https://cutt.ly/3xtLQGF

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *