शहतूत के फायदे

आयुर्वेदिक नुस्खे वाले ग्रुप मे शामिल होने के लिंक पर क्लिक करें 👍🌹
https://chat.whatsapp.com/KIL2nN073qp5EjDOoveiYZ

 

शहतूत खाने के फायदे:
  • शहतूत खाने से पाचन शक्ति अच्छी रहती है. ये सर्दी-जुकाम में भी बेहद फायदेमंद है.
  • यूरि‍न से जुड़ी कई समस्याओं में भी शहतूत बेहद फायदेमंद होता है.
  • शहतूत खाने से आंखों की रोशनी बढ़ती है. …
  • गर्मियों में शहतूत के सेवन से लू लगने का खतरा कम हो जाता है.
  • शहतूत खाने से लीवर से जुड़ी बीमारियों में राहत मिलती है.

 

लू, गर्मी:गर्मियों में लू से बचने के लिये रोज शहतूत का सेवन करना चाहिए। इससे पेट, गुर्दे और पेशाब की जलन भी दूर होती है। ऑंतों के घाव और लीवर रोग ठीक होते हैं साथ ही रोज सेवन करने से सिर को लू, गर्मी: मजबूती मिलती है।
☛ मूत्रघात (पेशाब मे धातु आना) : शहतूत के रस में कलमीशोरा को पीसकर नाभि के नीचे लेप करने से पेशाब मे धातु आना बंद हो जाती है।
☛ कब्ज : शहतूत के छिलके का काढ़ा बनाकर 50 से लेकर 100 मिलीलीटर की मात्रा में सुबह और शाम सेवन करने से पेट के अंदर मौजूद कीड़ें समाप्त हो जाते है।
शहतूत की छाल का काढ़ा बनाकर पीने से पेट साफ हो जाता है।
☛ मुंह के छाले : 1 चम्मच शहतूत के रस को 1 कप पानी में मिलाकर कुल्ली करने से मुंह के दाने व छाले ठीक हो जाते हैं।
☛ अग्निमांद्यता (अपच) होने पर : शहतूत के 6 कोमल पत्तों को चबाकर पानी के साथ सेवन करने से अपच (भोजन का ना पचना) के रोग मे लाभ होता है।
शहतूत को पकाकर शर्बत बना लें फिर इसमें छोटी पीपल का चूर्ण मिलाकर पिलाने से लाभ होता है
☛ पेट के कीड़ें के लिए : शहतूत के पेड़ की छाल का काढ़ा बनाकर पीने से पेट के कीड़े समाप्त हो जाते हैं।
100 ग्राम शहतूत को खाने से पेट के कीड़े समाप्त हो जाते हैं।
20 ग्राम शहतूत और 20 ग्राम खट्टे अनार के छिलके को पानी में उबालकर पीने से पेट के कीड़ें नष्ट हो जाते हैं।
शहतूत के पेड़ की जड़ को पानी में उबालकर सेवन करने से आंतों के कीड़े समाप्त होते हैं।
☛ दिल की धड़कन : शहतूत का शर्बत बनाकर पीने से दिल की तेज धड़कन सामान्य होती है।
☛ हृदय की निर्बलता : शहतूत का शर्बत पीने से हृदय की निर्बलता (दिल की कमजोरी) नष्ट होती है।
हृदय (दिल) की कमजोरी दूर करने के लिए 250 मिलीलीटर शहतूत का शर्बत लेकर, उसमें 240 ग्राम प्रवाल-भस्म मिलाकर दिन में दो बार पीना हितकर है।
☛ कफ (बलगम) : 50 से 100 मिलीलीटर शहतूत की छाल का काढ़ा या 10 से 50 ग्राम शहतूत के फल का रस सुबह-शाम सेवन करने से कफ (बलगम) खांसी दूर होती है।
☛ टांसिल का बढ़ना : 1 चम्मच शहतूत के शर्बत को गर्म पानी में डालकर गरारे करने से गले के टांसिल ठीक हो जाती हैं।
☛ गले के रोग में : शहतूत का रस बनाकर पीने से आवाज ठीक हो जाती है, गला भी साफ हो जाता है और गले के कई रोग भी ठीक हो जाते हैं

 

डॉ नुस्खे रोको जी के फायदे
आपके सेक् पावर को बूस्ट करता है
सेक्स ,टाइमिंग को बढ़ाता है
बिस्तर पर देर तक टिकने में मदद करता है सिर्फ एक कैप्सूल बना देगा आपके ताकत को घोड़े जैसे
डॉ नुस्खे रोको जी के फायदे
आपके सेक् पावर को बूस्ट करता है
सेक्स ,टाइमिंग को बढ़ाता है
बिस्तर पर देर तक टिकने में मदद करता है
डॉ नुस्खे रोको जी आर्डर करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करे
डॉ नुस्खे रोको जी आर्डर करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करे

https://www.flipkart.com/nuskhe-roko-g-men-male-power-enhancement-natural-herbal-ingredients-ayurvedic-no-side-effects-10-tablets/p/itm34831c5d9ed70?pid=AYDFXNMQYMPFMFWK&lid=LSTAYDFXNMQYMPFMFWKRPMXYL&marketplace=FLIPKART&srno=s_1_1&otracker=AS_Query_HistoryAutoSuggest_1_17_na_na_na&otracker1=AS_Query_HistoryAutoSuggest_1_17_na_na_na&fm=SEARCH&iid=0b14122e-5c13-4c19-b098-64a3f810ab54.AYDFXNMQYMPFMFWK.SEARCH&ppt=sp&ppn=sp&ssid=zaat0nzpds0000001610364575258&qH=f862b469eaa00b57 

 

💯👉यह है एक आयुर्वेदिक औषधि जो आपको बिस्तर पर देर तक टिकने में करती है मदद 💯👆
💯डॉ नुस्खे संभोगशाली पावर किट ( whatsapp – 8527878380 )💯

💯😂डॉ नुस्खे संभोगशाली पावर किट के फायदे 👍💯

लड़की से बात करती है पानी निकल जाना 💯💦
पेशाब करती टाइम धात का गिरना
वीर्य को गाढ़ा करता है
वीर्य की संख्या को बढ़ाता है
जल्दी निकल जाने की समस्या
लिंग में तनाव न आना
नाईट फॉल व शीर्घपतन की समस्या को दूर करता है
अंदर डालते ही निकल जाता है💦
मर्दाना कमजोरी को दूर करता है
सेक्स टाइमिंग को बढ़ाता है😁💪
सेक्स करने की इच्छा न करना
लिंग में टेड़ा पन
हस्तमैथुन की वजह से लिंग❤️ का आकार छोटा रह जाना
सेक्स करते वक्त, लिंग में कड़ापन ना आना, या फिर कड़ापन
आते ही तुरन्त ढीला हो जाना तथा ,,
बिस्तर पर देर तक टिकने में मदद करता है💪
आज ही पुरे भारत घर बैठे ऑर्डर करें ये आयुर्वेदिक औषधी👉💯( whatsapp – 8527878380 )

फ्री आयुर्वेदिक हेल्थ टिप्स पाने के आज ही ज्वाइन करे फ्री Whats_app के आयुर्वेदिक घरेलु नुस्खे वाले ग्रुप को ज्वाइन होने 💯के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 💯👉

https://chat.whatsapp.com/KIL2nN073qp5EjDOoveiYZ

लटजीरा लटजीरा के संपूर्ण पौधे के रस (4 मिली प्रतिदिन) का सेवन तनाव, थकान और चिड़चिड़ापन दूर करता है। शरीर में अक्सर होने वाली थकान, ज्यादा पसीना आना और कमजोरी दूर करने के लिए आदिवासी टमाटर के साथ फराशबीन को उबालकर सूप तैयार करते हैं और दिन में दो बार चार दिनों तक देते हैं, माना जाता है कि यह सूप शक्तिवर्धक होता है।

कद्दू के बीज ग्रामीण इलाकों में जी मचलना, थकान होना या चिंतित और तनावग्रस्त व्यक्ति को कद्दू के बीजों को शक्कर के साथ मिलाकर खिलाया जाता है। कद्दू के करीब 5 ग्राम बीज और इतनी ही मात्रा में मिश्री या शक्कर की फांकी मारी जाए तो बेहद फायदा होता है। ये मानसिक तनाव भी दूर करते हैं।

आलू बुखारे के सेवन से शरीर से टॉक्सिन्स बाहर निकल जाते हैं, कब्जियत दूर होती है और पेट की बेहतर सफाई होती है। इन फलों में पाए जाने वाले फ़ाइबर्स और एंटी ऑक्सिडेंट्स की वजह से पाचन क्रिया ठीक तरह से होती है और शरीर की कोशिकाओं में मेटाबोलिज्म की क्रिया सुचारू क्रम में होती है। इन फलों में सिट्रिक एसिड पाया जाता है जो कि थकान दूर करने में सहायक होता है और इसके सेवन से लीवर यानि यकृत तथा आंतो की क्रियाविधियां सुचारू रहती हैं अत: आलू-बुखारा खाने से शरीर में जमा अतिरिक्त वसा या ज्यादा वजन कम करने में मदद होती है और व्यक्ति शारीरिक तौर पर बेहद स्वस्थ महसूस करता है।

दूब घास आदिवासियों के अनुसार दूब घास/ दूर्वा का प्रतिदिन सेवन शारीरिक स्फूर्ति प्रदान करता है और शरीर को थकान महसूस नहीं होती है। करीब 10 ग्राम ताजी दूर्वा को एकत्र कर साफ धो लिया जाए और इसे एक गिलास पानी के साथ मिलाकर ग्राईंड कर लिया जाए और पी लिया जाए, यह शरीर में ताजगी का संचार लाने में मददगार होती है। वैसे आधुनिक विज्ञान के अनुसार भी दूबघास एक शक्तिवर्द्धक औषधि है क्योंकि इसमें ग्लाइकोसाइड, अल्केलाइड, विटामिन ए तथा विटामिन सी की पर्याप्त मात्रा पाई जाती है।

तुलसी पातालकोट के आदिवासी हर्बल जानकार तुलसी को थकान मिटाने वाली एक औषधि मानते है, इनके अनुसार अत्यधिक थकान होने पर तुलसी के पत्तियों और मंजरी के सेवन से थकान दूर हो जाती है।

 

अस्थमा ( दमा), साँस की तकलीफ की आयुर्वेदिक उपचार दवाई घर बैठे प्राप्त करने के लिए Whatsapp करें या लिंक पर क्लिक करें

मोटापे का दुश्मन सत्तू-
आपको सुनकर हैरानी हो सकती है कि एक सम्पूर्ण आहार के लिए जरूरी सभी तत्व सत्तू में पाए जाते हैं. सत्तू को खाने या पीने से लम्बे समय तक व्यक्ति को भूख नहीं लगती है. जो वजन कम करने में व्यक्ति की मदद करता है.

वजन बढ़ाने की आयुर्वेदिक और हर्बल दवा ( Dr. Nuskhe Weh-On WeightGainer) घर बैठे पाने के लिए लिंक पर क्लिक करें

सत्तू से मिलती है एनर्जी-
चने के सत्तू में मिनरल्स, आयरन, मैग्नीशियम और फॉस्फोरस पाया जाता है जो आपके शरीर की थकान मिटाकर आपको इंस्टेंट एनर्जी देने का काम करता है.

3-5 किलो वज़न कम बिना डायटिंग
घर बैठे 50 दिन की 100% आयुर्वेदिक बिना साइड इफेक्ट के Dr Nuskhe Weight loss Kit ऑर्डर करने के लिए click करें

पेट को ठंडा रखकर लू से बचाता है-
सत्तू की तासीर ठंडी होने की वजह से गर्मियों में इसका सेवन करने की सलाह दी जाती है. यह पेट को ठंडा रखने में भी मदद करता है जिसकी वजह से व्यक्ति को लू नहीं लगती है. सत्तू शरीर का तापमान नियंत्रित रहता है, जिससे पेट संबंधी कई बीमारियों से बचाव होता है.

कुछ पुरषों की शादी होने वाली होती है तो कुछ किसी स्वास्थ्य प्रॉब्लम के कारण स्तम्भन दोष या लिंग के सख्त या खड़ा होने में दिक्कत महसूस करते हैं इसे आम बोलचाल की भाषा में मर्दाना कमजोरी भी कहते हैं डॉ नुस्खे काम c आयल बढती उम्र का प्रभाव, जरुरत से ज्यादा हस्तमैथुन, दिल की बीमारी, उच्च कोलेस्ट्रॉल, उच्च रक्त चाप, शराब का सेवन, धुम्रपान, तंबाकू का सेवन, दवाइयों का दुष्प्रभाव, मधुमेह, मोटापा, रक्तवाहिकाओं में रूकावट, मानसिक तनाव, अनिंद्र आदि कई कारण हैं जो लिंग की सेहत पर बुरा प्रभाव डालते हैं और उनकी सख्ती को ख़तम करते हैं और इसके फलसवरूप वो कमजोर और शिथिल हो जाता है|

डॉ नुस्खे काम सी ऑइल के फायदे Dr Nuskhe Kam C oil

dr nuskhe kam coil

एनीमिया से रखें दूर सत्तू-
शरीर में खून की कमी होने पर व्यक्ति एनीमिया से पीड़ित होता है.ऐसा होने पर रोजाना पानी में सत्तू मिलाकर पीने से काफी लाभ मिलता है.

#शिलाजीत के फायदे : शुद्ध शिलाजीत घर बैठे ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें मूल्य 698rs

डायबिटीज की समस्या –
सत्तू में मौजूद बीटा-ग्लूकेन शरीर में बढ़ते ग्लूकोस के अवशोषण को कम करके ब्लड में शुगर लेवल को नियंत्रित रखते हैं. सत्तू का सेवन रोजाना करने से मधुमेह रोगी डायबिटीज को काफी हद तक नियंत्रित कर सकता है. ध्यान रखें इस रोग से पीड़ित लोगों को चीनी वाले सत्तू का सेवन नहीं करना चाहिए

ब्रैस्ट साइज बढ़ाने और स्तन टाइट करने की औषधि और मसाज ऑइल डॉ नुस्खे किट घर

बैठे आर्डर करने के लिए क्लिक करें

शहद और दूध शहद को दूध के साथ मिलाकर लिया जाए तो हृदय, दिमाग और पेट के लिये फ़ायदेमंद होता है। नींबू पानी के साथ शहद मिलाकर पीने से ये शरीर को ऊर्जा और ठंडक प्रदान करता है। यदि शहद का सेवन प्रतिदिन किया जाए तो ये शरीर को चुस्त दुरुस्त रखने में काफ़ी मदद करता है साथ ही शारीरिक ताकत को बनाए रखकर थकान दूर करता है। कच्चे आलू को कुचलकर एक चम्मच रस तैयार किया जाए और इसे दिन में कम से कम चार बार लिया जाए। आलू का रस रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है और रोगों से लड़ने की क्षमता देता है।

तरबूज के छिलके गुजरात के आदिवासी तरबूज के छिलकों की आंतरिक सतह को काटकर आदिवासी इनका मुरब्बा तैयार करते हैं, माना जाता है कि यह बेहद शक्तिवर्धक होता है। कुछ इलाकों में लोग इसके छिलकों को बारीक काटकर सुखा लेते हैं और चूर्ण तैयार कर लिया जाता है। इस चूर्ण की आधी चम्मच मात्रा प्रतिदिन सुबह खाली पेट लेने से शरीर में ताकत का संचार होता है और कई तरह की व्याधियों में राहत भी मिलती है, शतावरी की जड़ों मे सेपोनिन्स और डायोसजेनिन जैसे महत्वपूर्ण रसायन पाए जाते है। इसके पत्तों का सत्व कैंसर में उपयोगी है।

नपुंसकता, शीघ्रपतन, स्वप्नदोष,
वीर्य की कमी व गाढ़ा
करता है उतेजना और
स्तम्भन की कमी दूर होगी
धात की समस्या को दूर करता है
मर्दाना कमजोरी को दूर करता है
सेक्स टाइमिंग को बढ़ाता है
ताकत और जोश बढ़ाता है
वीर्य को गाढ़ा करता है
मर्दाना शक्ति को बढ़ाता है
उतेजना को बढ़ाता है
वीर्य को जल्दी निकलने से रोकेगा
समय में बढ़ोतरी करने में लाभदायक
तनाव न आने की समस्या को दूर करता है
शारीरिक दुर्बलता, लिंग में तनाव ना होना, घर बैठे डॉ नुस्खे Night Show kit ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें

 

 

नशा छुड़ाने की आयुर्वेदिक औषधि #G1Drop घर बैठे ऑर्डर करने के लिए click करें

नींद नहीं आने की समस्या, दिमागी कमजोरी, स्ट्रेस का आयुर्वेदिक उपचार Dr Nuskhe Brain Power kit मूल्य 1046rs घर बैठे ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक

पुरुषों के समस्त गुप्त रोगों का रामबाण आयुर्वेदिक इलाज * :
*Dr Nuskhe Kamdev Churn *

इस चमत्कारी उपाय के अद्भुत फायदे : डॉ नुस्खे कामदेव चूरण को सुबह शाम 1 ग्लास दूध के साथ 1-1 चम्मच सेवन करें

यह दवा मर्दाना कमजोरी, शीघ्रपतन, शुक्राणु की कमी, लिंग का टेढापन , सेक्स की इच्छा न करना जल्दी निकल जाना, हस्तमैथुन की वजह से,सुस्ती,इन्द्रिय का शिथिल न हो पाना , लंबे समय तक,व् वृद्ध अवस्था को रोकने इत्यादि में बहुत ही ज्यादा लाभकारी है। बचपन की गलतियों के कारण अगर आपका लिंग छोटा हो गया है या !! ये आपके वीर्य को गाढ़ा करके और ज्यादा मात्रा में बनाकर आपका सेक्स करने का टाइम बहतरीन करेगा

आपके लिंग को पत्थर की तरह मजबूत करके पूरा स्ट्रांग कर देगा इसे 18 साल से लेकर 65 साल तक कोई भी पुरुष खा सकता है। यह प्योर आयुर्वेदिक है

पूरे भारत में घर बैठे डॉ नुस्खें कामदेव चूर्ण
धातुविकार,
शीघ्रपतन,
स्वपनदोष ,
शुक्रविकार,
सेक्स में मन न लगना,
शुक्राणुओ की कमी,
धातु दुर्बलता,
शारीरिक दुर्बलता, लिंग में तनाव ना होना, घर बैठे ऑर्डर करने के लिए click करें

पुरुषों की यह आदत होती है कि वे अपनी पत्नी के अंदर लाख गुण होते हुए भी दूसरों की पत्नियों पर लट्टू होते रहते हैं और बेवजह दूसरी महिलाओं की तारीफ करते हैं। लेकिन यदि आप सच में अपनी पत्नी को खुश रखना चाहते हैं तो जब भी वह सजे संवरे (makeup) या कोई नयी साड़ी या कपड़ा पहने तो उसकी तारीफ जरूर करें। यदि आपको अपनी पत्नी की काजल (kohl) लगी आंखें, भौंहें या लंबे बाल अच्छे लगते हैं तो तारीफ करने में कंजूसी न करें। अगर आप दिल से तारीफ करेंगे तो आपकी पत्नी खुश हो जाएगी क्योंकि आखिर वह सजती संवरती तो अपने पति के लिए ही है। जब भी मौका मिले, चाहे पत्नी अच्छा खाना बनाए या सुंदर दिखे उसकी तारीफ करने का मौका न चूकें।

पत्नी को खुश रखने के उपाय उसकी गलतियों को माफ करें – Forgive her to make wife happy in Hindi

ज्यादातर घरों में पति पत्नी के बीच सिर्फ इसलिए लंबे समय तक मनमुटाव बना रहता है क्योंकि पति अपनी पत्नी को उसकी गलती पर जल्दी माफ नहीं करता है। यदि सुबह ऑफिस जाने से पहले समय पर पत्नी ने नाश्ता नहीं बनाया तो पति गुस्सा होकर ऑफिस चला जाता है और कई दिनों तक पत्नी से बात नहीं करता है। यदि आप अपनी पत्नी को खुश रखना चाहते हैं तो उसकी गलतियों (mistakes) को कुछ देर बाद भूलकर उसे माफ कर दें। लंबे समय तक मन में किसी बात का मलाल न रखें। इससे पत्नी को भी अच्छा लगेगा और वह आपसे खुश रहेगी। वैसे भी यह कहा जाता है कि माफ करने वाला हमेशा बड़ा होता है।

वाइफ को खुश रखने के लिए उसे प्रेम पत्र लिखें – Write her love letters to make wife happy in Hindi

चाहे आप किसी भी उम्र में पहुंच चुके हों, लेकिन पत्नी को खुश रखने के लिए आपको हर संभव तरीके अपनाने चाहिए। यदि आपकी पत्नी आपसे दूर है या मायके में है तो आप उसके बिना किस तरह रह रहे हैं, अपने दिल की बात बताने के लिए आप उसे प्यार भरे पत्र जरूर लिखें। इससे आप दोनों के बीच प्यार हमेशा जीवंत बना रहेगा और अपने रोमांटिक (romantic) पति से पत्नी भी हमेशा खुश रहेगी। वैसे भी प्यार भरे खत चाहे किसी भी उम्र में लिखे जाएं लेकिन पति का खत पढ़ने की बात ही अलग होती है। इसके अलावा अपनी पत्नी के जन्मदिन पर भी उसे गिफ्टे के साथ ही एक खत में अपने दिल की बात लिखकर उसे दें।

बीवी को खुश रखने के तरीके उसकी बातों को सुनें – Take her seriously to make wife happy in Hindi

यदि आप अपनी पत्नी को खुश रखना चाहते हैं तो उसकी बातों को भी गंभीरता से लें। ज्यादातर घरों में पति अपनी पत्नी की बातों को या तो सुनते नहीं हैं या फिर उसे गंभीरता से नहीं लेते हैं। इससे पत्नी अपने पति से कुछ भी बताने से कतराती है। इसलिए अपनी पत्नी को खुश रखने के लिए पहले आप उसके दोस्त बनें। उसके सुख-दुख का ख्याल रखें। उसे कोई परेशानी हो तो उसे टालें नहीं बल्कि सुनें और समाधान करें। घर के निर्णय में उसकी भी राय जानें और उसकी बातों को महत्व दें। इससे आपकी पत्नी आपसे बहुत खुश रहेगी।

डॉ नुस्खे Kesh Arogya hair oil के फायदे
बालों का गिराना एवं असमय सफ़ेद होने से रोके
बालो में होनी वाली रूसी से बचाव
बालों को पोषण देकर जड़ो से मजबूत करे
कमज़ोर बालों को मजबूत बनाए
बालों को मुलायम करता हैं
बालों को लंबा व घना बनाता है
सिर की त्वचा का रूखापन दूर करता है

Dr नुस्खे केश आरोग्य हेयर ऑयल ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें

 

फ्री आयुर्वेदिक हेल्थ टिप्स पाने के आज ही ज्वाइन करे फ्री Whats_app के आयुर्वेदिक घरेलु नुस्खे वाले ग्रुप को ज्वाइन होने 💯के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 💯👉

https://chat.whatsapp.com/KIL2nN073qp5EjDOoveiYZ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *